स्मार्ट रोड के कार्य के कुल दायरे में सिविल कार्यों के साथ-साथ स्मार्ट घटक दोनों शामिल हैं। इस अनुबंध के तहत काम के दायरे में केवल सिविल कार्य शामिल हैं जिसमें एचपीएसईबी, बीएसएनएल और आईपीएच के स्वामित्व वाली सेवाओं को छोड़कर उपयोगिता स्थानांतरण शामिल है जो उनकी सेवाओं के लिए जिम्मेदार हैं। स्मार्ट कंपोनेंट्स का काम इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से जुड़ा है जिसे एक अलग अनुबंध के तहत लागू किया जाएगा। चूंकि ये अंतर-संबंधित कार्य हैं, दोनों ठेकेदारों को दोनों परियोजनाओं के सफल समापन के लिए अपने काम का समन्वय करने की आवश्यकता है। ग्राहक द्वारा बातचीत की बैठकें होंगी जिसमें दोनों ठेकेदारों द्वारा अनिवार्य रूप से भाग लिया जाएगा।
इस अनुबंध के तहत कार्य का विस्तृत दायरा "धर्मशाला में बस स्टैंड से शिक्षा बोर्ड तक स्मार्ट रोड का विकास" होगा।
विशिष्ट क्रॉस सेक्शन आरेखण और आरेखण अनुभाग में संरचनाओं के लिए विशिष्ट आरेखण ठेकेदार के लिए दिशानिर्देश के रूप में कार्य करते हैं। सर्वेक्षण और मिट्टी की जांच की जानी है और प्रत्येक स्थान के लिए घटकों के विस्तृत चित्र के साथ कार्यशील चित्र प्रस्तुत किए जाने हैं और कार्य शुरू होने से पहले प्रत्येक स्थान के लिए अनुमोदन लिया जाना है। सीधे रास्ते के लिए प्रत्येक 10 मीटर के अंतराल पर और मोड़ पर 5 मीटर के अंतराल पर सड़क के दाहिने हिस्से तक क्रॉस सेक्शन प्रस्तुत किए जाएंगे।
जमीन के लिए सरकारी विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र अपेक्षित है। निजी भूमि से कोई अधिग्रहण प्रस्तावित नहीं है।
दी गई न्यूनतम कैरिजवे चौड़ाई प्राप्त करने के लिए प्रत्याशित न्यूनतम चौड़ाई है। प्रस्ताव यह है कि जहां भी उपलब्ध चौड़ाई कम हो, प्रस्तावित चौड़ाई तक स्थानों को चौड़ा किया जाए।
MoRTH विनिर्देशों के अनुसार बिटुमिनस कैरिज वे पर काम करता है।
एक नंबर का निर्माण। पैदल यात्री अंडरपास।
सड़क की पूरी लंबाई के लिए भूमिगत विद्युत नलिकाओं का प्रावधान जिसके लिए एचपीएसईबी के साथ समन्वय की आवश्यकता होगी।
क्रॉस ड्रेनेज संरचनाओं को चौड़ा / निर्मित किया जाएगा और जहां भी आवश्यक हो, संरचनाओं को बनाए रखने के लिए बनाए रखा जाएगा।
विनिर्देश के अनुसार सड़क फर्नीचर साइनेज, आदि
डिजाइन उपयोगिता नलिकाएं, गड़बड़ी को कम करने के लिए मौजूदा उपयोगिता सर्वेक्षण और अभिनव विधि प्रदान करती हैं